Print

डाॅ. सुधीर भंडारी द्वारा "राजस्थान नेत्र -ज्योति पत्रिका" का लोकार्पण

Written by कार्यालय,बैस्ट रिपोर्टर न्यूज,जयपुर। समाचार डेस्क प्रभारी—2-पी.सी.योगी on . Posted in चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समाचार

जयपुर, 24 अप्रेल । ऑई बैंक सोसायटी ऑफ राजस्थान की त्रेमासिक पत्रिका "राजस्थान नेत्र ज्योति" का विमोचन शनिवार को एस एम एस मेडिकल कॉलेज में राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ सर्विसेस के वाइस चांसलर डॉ.सुधीर भंडारी ने किया।
इस अवसर पर आई बैंक सोसायटी ऑफ राजस्थान के उपाध्यक्ष अशोक भंडारी, नेत्र ज्योति के संपादक लक्ष्मण बोलिया, सह संपादक गोविंद गुरबानी व अन्य गण मान्य लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर डॉ सुधीर भंडारी ने कहा कि ऑई बैंक सोसायटी देश की श्रेष्ठतमऑई बैंकों में से एक है। पत्रिका के कलेवर तथा पठनीय सामग्री को उपयोगी

बताते हुए कहा कि इससे संस्था की उपलब्धियों तथा गतिविधियों का दिग्दर्शन होता है।

डा. भंडारी ने एस एम एस हॉस्पिटल से कोर्निया रिट्राइवल एवं ट्रांसप्लांटेशन कार्यों में आने वाली समस्याओं का तत्काल समाधान करने के लिए आदेश जारी करने का विश्वास दिलाया।

इस अवसर पर सोसाइटी के उपाध्यक्ष अशोक भंडारी ने बताया कि कोरोना के कारण पत्रिका का मुद्रण बंद होने के कारण इसे वापस प्रारंभ किया गयाहै। उल्लेखनीय है की जनवरी-फरवरी-मार्च 2022 में कुल 522 कॉर्निया दान मे मिले इनमें से 61.41 प्रतिशत यानि 339 कोर्निया द्रष्टि बाधितों को लगाए गए।